Sunday 13 February 2022

एक अटूट बंधन Happy Valentine's Day

एक अटूट बंधन जो जुड़ा तुझसे
बांधे धरा है मेरे बक्से में
तेरी चादर मेरी चुनर तले
पान-कसैली-सिक्के सहित
अभी भी सुरक्षित है वैसे हीं
जो याद दिलाती है
मिलन के मधुर पलों को।।

कभी स्वतंत्र न कर पायी तुझे
अपने चुनर की उस गाँठ से
अभी भी स्मृतियाँ 
ताजी हैं
जीवित हैं 
मेरे श्वास में....।
क्योंकि... कई भाषाओं 
परिभाषाओं से इतर है
हमारी सूक्ति...
तुम मेरे जीवन हो 
मैं तुम्हारी शक्ति
तुम आधिपत्य 
मैं तुम्हारी भक्ति।।

हार जीत के खेल से 
कहीं ऊपर है हम
जीतो तुम जग ~~~
मैंने तुम्हे ही जीत लिया
हार जीत से ऊपर 
मैंने तुम्हारा प्रीत लिया।।

हैप्पी वैलेनटाइन्स डे डियर

         ||सधु चन्द्र।|

15 comments:

  1. सुंदर रचना।
    ये प्यार पवित्र व अटूट बना रहे।

    नई रचना CYCLAMEN COUM : ख़ूबसूरती की बला

    ReplyDelete
  2. मैंने तुम्हे ही जीत लिया
    हार जीत से ऊपर !
    बहुत सुंदर अभिव्यक्ति

    ReplyDelete
  3. प्रणय के सुंदर रूप को दर्शाती अनुपम रचना

    ReplyDelete
  4. हार जीत के खेल से
    कहीं ऊपर है हम
    जीतो तुम जग ~~~
    मैंने तुम्हे ही जीत लिया
    हार जीत से ऊपर
    मैंने तुम्हारा प्रीत लिया।।
    वाह कितनी भी खूबसूरत भाव!
    प्रेम रस से सराबोर और बहुत ही खूबसूरत रचना आदरणीय मैम

    ReplyDelete
  5. बहुत ही सुंदर प्रीत में पगी अभिव्यक्ति।
    सादर

    ReplyDelete
  6. बहुत सुंदर रचना ।

    ReplyDelete
  7. मेरी रचना को सम्मान देने हेतु हार्दिक आभार कामिनी जी।
    सादर।

    ReplyDelete

राम एक नाम नहीं

राम एक नाम नहीं  जीवन का सोपान हैं।  दीपावली के टिमटिमाते तारे  वाल्मिकी-तुलसी के वरदान हैं। राम है शीतल धारा गंगा की  पवित्र पर...